नई क्रिकएक्स सट्टेबाजी साइट पर आपकी रिपोर्ट वास्तव में क्या है?

यह प्रक्रिया गेमिंग से कम उम्र के पेजों को और एक सदस्यता में दो पेजों के गेम को दबा देती है। नियमित खिलाड़ी जिन्होंने पहले ही इसके नाम की पुष्टि कर ली है और अनिवार्य रूप से इसे प्रति वर्ष एक बार फि र से चरणबद्ध किया है। नवीनतम सट्टेबाज का कार्य वातावरण उपयोगकर्ताओं को विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहनों से प्रसन्न करता है, जो पंजीकरण के बाद सभी प्रोफाइलों के लिए उपलब्ध होते हैं और आप सत्यापन प्रक्रिया कर सकते हैं।

crickex বিকল্প

  • ध्यान रखें कि यदि आप यूपीआई का उपयोग करके जमा करते हैं, तो आपके पास वित्तपोषण वापस लेने का मौका होगा ताकि आप यूपीआई का उपयोग कर सकें।
  • आपके ऐप का अनुभव पूरी तरह से अदालती है, जो 2019 में गेमिंग मुद्दों के लिए कुराकाओ लाइसेंस से नई स्वीकृति की गारंटी देता है।
  • आप उनके वर्तमान ईमेल पते की गारंटी से बिल्कुल नई पुष्टिकरण तकनीकों को तेज़ करने में सक्षम होंगे और आप सेलुलर टेलीफोन और अपने स्वयं के स्पोर्ट्सबुक प्रोफ़ाइल के “व्यक्तिगत जानकारी” तत्व के संबंध में जन्मदिन जोड़ सकते हैं।
  • एक उत्साही एजेंट या इंटरनेट सेवा प्रदाता को लिस्टिंग के बारे में बाजार में कुल प्रयास उदाहरणों में से 3% या उससे भी अधिक को ध्यान में रखना होगा।

उच्च-गुणवत्ता अनुकूलन के लिए धन्यवाद, आप अपने पीसी पर क्रिकएक्स का उपयोग कर सकते हैं और आप किसी भी समय आसानी से सेल फोन कर सकते हैं। अधिक गेमिंग अतिरिक्त बोनस आवश्यकताएँ प्राप्त करने के लिए आप वेबसाइट पर जा सकते हैं। क्रिकएक्स साइन केवल एक नामांकन प्रक्रिया की मांग करता है जहां आप अपना नाम, संपर्क नंबर, वर्तमान ईमेल पता और एक वैध आईडी जैसी व्यक्तिगत जांच देते हैं। फिर आप अपने पासवर्ड के साथ नई Crickex वेबसाइट अन्यथा एप्लिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। सभी मनोरंजनों को आसानी से श्रेणियों में विभाजित किया गया है, इसलिए हम आपको अस्थायी रूप से बताएंगे कि आप क्रिकएक्स पर अपनी जीत के लिए क्या पा सकते हैं। क्रिकएक्स कुछ अन्य विज्ञापन और विपणन की एक अच्छी संख्या प्रदान करता है और इसका उपयोग प्रतिभागी आपको मंच पर खेलने की भावना को बेहतर बनाने में मदद करने में सक्षम हैं।

आप क्रिकएक्स से जो भी नफरत करते हैं 👎

यदि आपके वेबपेज भारतीय क्षेत्र से बाहर निर्भर होंगे तो ऑनलाइन सट्टेबाजी वेबसाइटें और क्रिकएक्स सहित आपके लेनदेन का भारत के अंदर वैध रूप से उपयोग किया जा सकता है। हाँ, नवीनतम सट्टेबाज कुराकाओ के खेलने के परमिट से कम काम करता है। इसके अलावा यह उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत शोध की सुरक्षा के लिए एसएसएल एन्कोडिंग सिस्टम खर्च करता है। आवेदन पत्र सट्टेबाज के कार्यालय के एक रियाल्टार से जीवंत बातचीत प्रदान करता है, जो प्रश्नों का समाधान कर सकता है या समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है।

मैं जुआ उद्यम उद्योग के संबंध में नवीनताओं का सकारात्मक रूप से पालन करता हूं और आप उसे हमारी वेबसाइट और सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं के संबंध में शामिल कर सकते हैं। सभी शो बहुत अच्छी गुणवत्ता के हैं, और खाने की मेजों की संख्या भी विस्तृत है, जिससे आप एक अच्छे ब्रोकर को पसंद कर सकते हैं, साथ ही सीमित विकल्प चुन सकते हैं और आपके पास न्यूनतम विकल्प प्रतिबंध होंगे। हो सकता है कि क्रिकएक्स लंबे समय में एक लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा जारी करने में भाग ले रहा हो, और हम वास्तव में सदस्यों को अपडेट करेंगे कि कब और कहां जाना है। मेरा मानना ​​है कि क्रिकएक्स को वेब गेमिंग ऑपरेटर पर एक सुरक्षित स्थान मिल रहा है।

अपने एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइस पर एप्लिकेशन डाउनलोड करने से पहले, अपनी एपीके फ़ाइल में जगह छोड़ दें। इंस्टालेशन एपीके दस्तावेज़ ताज़ा तैयार ऐप के अंतिम आकार से कितना बड़ा है। उच्चतम गुणवत्ता वाले वाई-फाई का अन्वेषण करें और गड़बड़ी के बजाय अपने नेट कनेक्शन के कार्यों को देखें।

  • क्रिकएक्स ने स्वयं की प्रोफाइल के लिए प्रोत्साहन और पदोन्नति के लिए एक गहन कार्यक्रम भी स्थापित किया है।
  • उन लोगों के लिए जो अभी भी क्रिकएक्स समूह का हिस्सा नहीं हैं, हम यहां हैं।
  • यदि आप भी एक स्पोर्ट्सबुक की तलाश में हैं, तो आपको वहां बेहतर विकल्पों वाली गेमिंग वेबसाइटें मिलेंगी।
  • इस क्रिकएक्स टिप्पणी से देखी गई फ़ुटबॉल बोनस की मात्रा इस अनुभाग के संबंध में कई निम्न में से एक है।
  • निश्चित रूप से, बिल्कुल नया रियल टाइम स्ट्रीम फ़ंक्शन विशिष्ट गतिविधियों में उपलब्ध है, जैसे उदाहरण के लिए ईस्पोर्ट्स।
  • ब्रांड स्वागतयोग्य अतिरिक्त पेशकश नहीं करेगा, जो सबसे बड़ी निराशाओं में से एक है।
  • नई टिप्पणी के समय, बिल्कुल नया बुकी अब केवल 2 पुट प्रक्रियाएं प्रदान करता है – यूपीआई और आप टेदर करेंगे।

आपके ऐप को स्थिर रूप से काम करने के लिए न्यूनतम शर्तों से परिचित होना वास्तव में उचित है। ताज़ा क्रिकएक्स आइस हॉकी भाग बिल्कुल नए गाइज़ आइस हॉकी उद्योग चैम्पियनशिप या अन्य मैचों पर दांव लगाने का अवसर लाएगा। एकदम नया क्रिकेक्स गोल्फ क्षेत्र विंबलडन, एटीपी, डेविस कप, हॉल से दूर फेम ओपन गोल्फ टूर्नामेंट जैसे अन्य टूर्नामेंटों पर दांव लगाने का मौका भी प्रदान करता है। नया क्रिकएक्स बेसबॉल क्षेत्र एनबीए, यूरोबास्केट, बकेटबॉल यूरोकप फिट्स आदि के लिए दांव लगाने का मौका प्रदान करता है।

यह कंपनी में बिल्कुल नई सबसे सुरक्षित और सबसे प्रतिष्ठित प्रतिशत संभावनाओं का उपयोग करता है। तृतीय-पक्ष प्रोग्राम इंस्टॉल करने की अनुमति देना न भूलें. ताज़ा एपीके फ़ाइल वास्तव में एक तृतीय-टीम दस्तावेज़ है, जिसका अर्थ है कि यदि आप स्वयं इसकी अनुमति नहीं देते हैं तो आप इसे सेट अप करने का प्रबंधन नहीं कर पाएंगे। हालांकि नहीं, यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि नवीनतम क्रिकएक्स एपीके दस्तावेज़ वास्तव में पूरी तरह से है और उनके स्मार्टफोन को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। एक उत्सुक ऑपरेटर अन्यथा इंटरनेट सेवा प्रदाता को इस संख्या के बारे में बाजार में पूर्ण प्रयास परीक्षणों से चरण 3% या शायद अधिक का हिसाब देना होगा। मैं जांच करता हूं कि क्या कम से कम दो कर्मचारी या आईएसपी संतुष्ट हैं कि यह शहर के अलावा किसी निर्दिष्ट क्षेत्र में रहता है।

रूलेट्स वास्तव में एक प्राचीन खेल है जिसे प्रत्येक जुआ प्रतिष्ठान पति-पत्नी कम से कम एक बार जुआ खेलना चाहते हैं और क्रिकएक्स के कारण आपको कुछ बहुत अच्छे विकल्प मिल सकते हैं। क्रिकएक्स एक संपूर्ण सट्टेबाजी वेबपेज है जो प्रगति कर चुका है जबकि समावेशन कभी भी सभी वर्षों में नहीं माना जाता है। हालाँकि, आप अभी भी ऐसे क्षेत्र पा सकते हैं जहाँ इस साइट को बढ़ावा मिलता है जैसे कि ग्राहक सेवा अनुभाग के संबंध में अधिक बोनस और बेहतर विकल्प प्राप्त करने का तरीका। हालाँकि नहीं, Crickex संभवतः सबसे अधिक सम्मान में ध्यान देने योग्य हो सकता है और आपके पृष्ठ संभवतः इस बदलाव के साथ विशेष ग्लैमरस खेल विकल्पों के लिए पात्र हो सकते हैं।

क्रिकएक्स में ग्राहक सेवा

यह वास्तव में कार्यक्रम प्राप्त करने लायक है, यह मुफ़्त है, और कार्य स्वयं देखें। नहीं, मंच https://kenya-cricket.com/hi/ एक सरल और सदस्य-सौहार्दपूर्ण कार्यक्रम प्रदान करता है। प्रश्नों की स्थिति में कृपया बिल्कुल नए क्रिकएक्स लेट ग्रुप से संपर्क करें।

संभावनाएँ बहुत दिलचस्प हैं और नवीनतम सट्टेबाज कुछ दिलचस्प सुविधाएँ लाएगा, विशेष रूप से आपके जीवंत गेमिंग के लिए। शायद इस क्रिक्स समीक्षा के साथ लोगों को मिलने वाली एकमात्र बाधा भारतीय धन में कमीशन होगी जिसे साइट केवल भारत से बाहर के निवासियों को स्वीकार करती है। वे सेक्सी बैकारेट भी प्रस्तुत करते हैं, उत्तेजित गाउन के अंदर कई सेक्सी निवेशकों के साथ भिन्नता और एक चीज़ को और अधिक आकर्षक बनाते हैं। इस क्रिकएक्स टिप्पणी द्वारा देखी गई खेल आयोजन प्रोत्साहनों की मात्रा वास्तव में इस खंड के संबंध में कम की गई राशि में से एक है। कंपनी केवल स्वागत बोनस ऑफर नहीं देगी, यह सबसे बड़ी विफलताओं में से एक है।

ताजा क्रिकएक्स स्पोर्ट्स भाग अन्य लीगों के लिए दांव बनाने का मौका भी प्रदान करता है और आपको कप (आयु ग्राम, ग्रीस कप, एएफसी ग्लास, लिथुआनिया मग, इत्यादि) मिलेंगे। नया क्रिकएक्स क्रिकेट प्वाइंट आपको शीर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट और लीग (आयु ग्राम, आईपीएल, सुपर स्मैश, वनडे, टी20 विश्व कप, आदि) पर दांव लगाने का अवसर प्रदान करेगा। आप दांव लगाने के लिए बिल्कुल नए Crickex जुआ एप्लिकेशन और साइट का उपयोग कर सकते हैं। अन्य युक्तियाँ जिनका उपयोग आप Crickex को डाउनलोड करने में मदद के लिए कर सकते हैं, अनुपलब्ध हैं।

खेल संबंधी तथ्यों, व्यक्तिगत पर्स, जमा/निकासी, टर्नओवर, वर्तमान चीजों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए लॉग ऑन करने के तुरंत बाद एसोसिएट कार्डियो पर जाएं और आप विवरणों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। वेब साइट के माध्यम से एजेंट के लिए लॉग ऑन करें अन्यथा सॉफ़्टवेयर को लॉगिन वेबपेज पर दिए गए फ़ील्ड में उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आप केवल नए जुआ परिवर्तन के लिए क्रिकएक्स के साथ खेल रहे हैं, और केवल कभी-कभार जुआ प्रतिष्ठान गेम खेलना चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से वहां बहुत सारे मनोरंजक गेम ढूंढने में कामयाब होंगे। आप शायद इनके बारे में नहीं जानते होंगे, लेकिन क्रिकएक्स एक इंटरनेट कैसीनो भाग भी प्रदान करता है, जो ऑनलाइन कैसीनो खेलों के भव्य समूह से भरा हुआ है।

आप सत्यापन अनुशंसाओं के साथ एक अधिसूचना रेटिंग करेंगे। ताज़ा फ़ुटबॉल ऑनलाइन गेम को किनारों और आरक्षणों के अलावा, दो सौ खंडों से भी शामिल किया गया है, क्योंकि गोल्फ़ मैचों में खंडों की संख्या शायद ही 29 से अधिक है। और जुआ परिवर्तन को नज़रअंदाज़ न करें, जहाँ आप जीते हैं। यह बिल्कुल भी गेमिंग मार्जिन से निपटना नहीं है। क्रिकएक्स आसानी से उपलब्ध स्थानों के संबंध में नए दांवों को फ़िल्टर करने की क्षमता प्रदान करता है।

क्या क्रिकएक्स के पास कोई सॉफ्टवेयर है?

ऑपरेटिंग प्लेटफ़ॉर्म वास्तव में कई जुआरियों द्वारा भरोसा किया जाता है, इसलिए क्रिकएक्स अपडेट पर कई योग्य सौदे हो सकते हैं। आप किसी मित्र को भी आमंत्रित कर सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं के लिए एक हजार रुपये तक रख सकते हैं। बस अपने विशिष्ट सुझाव हुक अप/कोड का खुलासा करके अपने मित्र को क्रिकएक्स पर सूचीबद्ध होने के लिए आमंत्रित करें, जो “मेरा व्यक्तिगत खाता” बिंदु पर उपलब्ध है।

क्रिकएक्स सट्टेबाजी वेबसाइट के साथ-साथ प्लेइंग चेंज भी स्पोर्ट्सबुक प्रदान करता है और आपको कैसीनो की विशेषताएं मिलेंगी, प्रत्येक सहयोगी के लिए एक विकल्प मिलेगा जो उसके लिए उपयुक्त होगा। एप्लिकेशन की गतिविधि पूरी तरह से अदालती है, और यह 2019 के भीतर गेमिंग आइटम रखने के लिए कुराकाओ लाइसेंस से बिल्कुल नई रसीद का वादा करता है। ब्रांड के नए ऐप में एक पूरक देखने की सुविधा उपलब्ध है, जो अच्छी गुणवत्ता की है और आप पूरी तरह से लागत से मुक्त. क्रिकएक्स प्रोत्साहनों से एक संपूर्ण कार्यक्रम स्थापित करने की भी पेशकश करता है और आप प्रोफाइल के लिए प्रचार कर सकते हैं। नवीनतम सट्टेबाज भारतीय रुपये सहित कुछ अन्य मुद्राओं के साथ-साथ 5 से अधिक कार्यक्रम बोलियों की सहायता करता है। नवीनतम इंटरफ़ेस अपने शानदार डिज़ाइन के साथ चमकता है और आपको दिलचस्प व्यवसाय लेआउट मिलेगा, जो सेलुलर सॉफ़्टवेयर के संबंध में भी दिखाया गया है।

नवीनतम Crickex एप्लिकेशन से भी बचा जा सकता है और केवल नई सेलुलर साइट, और यह एक ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित है। फिर भी नहीं, Crickex ने यह सुनिश्चित करने के लिए वास्तव में बहुत प्रयास किया है कि नया सॉफ़्टवेयर वास्तव में अच्छी तरह से व्यवस्थित है। इसके अलावा, ऑफर की गई संभावनाओं ने ऑनलाइन गेमिंग साइटों पर व्यक्तियों का मूल्यांकन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वास्तव में, इस ब्रांड नाम में अक्सर फुटबॉल की सभी घटनाओं पर सर्वोत्तम ऑड्स शामिल होते हैं। क्रिकएक्स एक ऑनलाइन साइट है जो क्रिकेट और अन्य गतिविधियों पर अधिक ध्यान देती है जो भारतीय उपमहाद्वीप में बहुत लोकप्रिय हो सकती हैं।

क्रिकएक्स सेल्युलर एप्लिकेशन में साइन इन करने के तरीके पर विचार

क्रिकएक्स पर, आप 3 सबसे बड़े लाइव कैसीनो में लाइव ब्लैकजैक का आनंद ले सकते हैं, पीपी, पीटी, और आप इसमें शामिल होंगे। जब यह क्रिकेट से संबंधित होता है, तो क्रिकएक्स की टिप्पणी से पता चला कि कार्य मंच दुनिया के सभी सबसे बड़े क्रिकेट मैचों/टूर्नामेंट में मदद करने का प्रबंधन करता है। इसलिए, सट्टेबाज न केवल ताजा टी20ई कम्युनिटी कप पर दांव लगाने में कामयाब होंगे, बल्कि वे रणजी ट्रॉफी और भी बहुत कुछ पर दांव लगा सकते हैं। क्रिकएक्स भारतीय सट्टेबाजों के लिए नवीनतम गेमिंग पर्यटक आकर्षणों में से एक है।

यह आपको बिना किसी सीमा के Crickex ऐप बनाने की अनुमति देता है। दक्षता और दर के साथ-साथ ऐसी महत्वपूर्ण ऐप स्थितियों का विवरण देना उचित है। ताज़ा Crickex औपचारिक मोबाइल ऐप में इस प्रकार के मानकों के साथ कोई समस्या नहीं है। एप्लिकेशन फॉर्म, जैसा कि ऊपर बताया गया है, सेलफोन के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित है, इस प्रकार के ऐप का उपयोग करने से आपके निम्न-उच्च गुणवत्ता वाले परिणामों के बारे में कोई विचार नहीं होता है।

यह मत भूलिए कि एक्सचेंज से संबंधित हर बाधा गेमिंग मार्जिन से मुक्त है। सक्रिय खेल के लिए क्रिकएक्स एक बढ़िया विकल्प है और आप वास्तविक समय का आदान-प्रदान कर सकते हैं। यदि आप नहीं सीखते हैं, तो कंपनी अब 2 जुआ मुद्दे पेश करती है – स्पोर्टबुक और आप जुआ एक्सचेंज कर सकते हैं।

यह भारतीय रुपये लेने की लाभप्रद संपत्ति पर आता है, इसमें एक व्यक्ति-सौहार्दपूर्ण उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है, इसलिए यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपना दांव लगाने का स्थान है। आप अपनी खुद की जुआ सदस्यता को कवर करने और कैसीनो गेम खेलना शुरू करने के लिए तैयार हैं अन्यथा खेल आयोजनों पर दांव लगा सकते हैं। एक खेल विनिमय प्रदान करने के अलावा, जो कि क्रिकएक्स के लिए मुख्य आकर्षण है, एक नियमित स्पोर्ट्सबुक भी है क्योंकि हम जानते हैं कि वे अन्य ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों से दूर हैं। संगठन एक नई प्रणाली प्रदान करता है जिसमें स्पोर्ट्सबुक है और आप सट्टेबाजी में बदलाव करेंगे, बड़ा मौका देंगे, और आप कुशल ग्राहक सहायता प्राप्त करेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि सट्टेबाज अपने ग्राहकों को वास्तव में बेहतर तरीके से आकर्षित करता है। आप बड़ी संख्या में हार्बर से बाहर, डाइनिंग टेबल गेम पा सकते हैं, और आप वास्तविक समय एजेंट शीर्षक पा सकते हैं जो खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए उत्सुक बनाए रख सकते हैं।

निश्चित रूप से, ताज़ा सट्टेबाज भारतीय उपयोगकर्ताओं के नवीनतम पैसे का समर्थन कर रहा है। आप पूरी सदस्यता के दौरान ताज़ा मुद्रा का संकेत भी दे सकते हैं या इसे कॉन्फ़िगरेशन में स्विच कर सकते हैं। लाइव सट्टेबाजी वास्तव में सट्टेबाजी का एक आकर्षक रूप है, यह मैच के भीतर दांव लगाने का एक अवसर है, इसलिए यह फुटबॉल के लिए जुआ खेलने के लिए उपयोगी हो सकता है। नए सट्टेबाज का कार्य वातावरण प्रत्येक प्रतिनिधि की सराहना करता है और बाहर जाने पर उनके उपहार को पुरस्कार के रूप में देता है। बिल्कुल नया सॉफ्टवेयर रुचि के साथ-साथ पूरी तरह स्पष्ट है। एक उत्कृष्ट अनुकूलन के कारण और आप उन्नत संरचना प्राप्त कर लेंगे, जिससे एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों के साथ प्रोफाइल रखना आसान हो जाएगा और इसमें कौशल भी शामिल होगा।

जब एक आमंत्रित मित्र कम से कम 2,100 रुपये जमा करता है और न्यूनतम 6,100000 रुपये का दांव लगाता है, तो नए सट्टेबाज आपके लिए 10x दांव मानदंड के साथ 500 रुपये अतिरिक्त का पुरस्कार देते हैं। आप आकर्षक असंख्य प्रियजनों के कारण कौन सा प्रोत्साहन कई बार खरीद सकते हैं। एकदम नया एशियाई बाधा क्लासिक फिट-चैंप दांव को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए एक वैकल्पिक विकल्प का प्रयास करता है। सबसे लोकप्रिय चीज़ जो हमने व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली टीम पर एक हानि का उपयोग करने के लिए पाई है, जिसे एक निश्चित मामले के निकट माइनस संकेत के कारण दर्शाया गया है, उदाहरण के लिए, -स्टेप 1.5, बेहतरीन मौका खोजें। जबकि एक अच्छा सट्टेबाज ताजा भारतीय उद्योग के बारे में चिंतित है, क्रिकएक्स मनोरंजन का क्षेत्र, जैसा कि इसके शब्द से पता चलता है, क्रिकेट है। एंड्रॉइड प्रोफाइल क्रिकएक्स सॉफ़्टवेयर के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से क्रिकएक्स का आनंद ले सकते हैं, जो सीधे उनकी वेबसाइट से डाउनलोड किया जाता है।

क्रिकएक्स से धनराशि निकालने से आपको उसी दृष्टिकोण का उपयोग करने में मदद मिल सकती है जो हमेशा बैंक हस्तांतरण के माध्यम से किया जाता था। सुधार का एक बिंदु यह होगा कि क्रिकएक्स अधिक मात्रा में भारतीय प्रतिशत प्रक्रियाएं प्रदान कर सके। अपना खाता स्थापित करने के तुरंत बाद, अगला कदम हमेशा क्रिकएक्स में जमा करना होता है, ताकि आप उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली विशेषताओं का अधिकतम लाभ उठा सकें। इसके अलावा, जब आप एक प्लस जीवनसाथी हैं, तो क्रिकएक्स निश्चित रूप से आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, सिर्फ इसलिए कि वे कोई बधाई प्रोत्साहन नहीं देते हैं।